CTET CBSE

Apply Online & Exam Updates

CTET February 2017: फरवरी में नहीं होगी परीक्षा, जल्द आएंगे परीक्षा के आवेदन पत्र

CTET Exam Notification 2017

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड हर साल टीचर भर्ती के लिए जरुरी केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा का आयोजन करता है। साल में दो बार होने वाली इस परीक्षा का इंतजार कई उम्मीदवार कर रहे हैं। हालांकि इस परीक्षा को लेकर कई खबरें सामने आ रही थीं, लेकिन आधिकारिक जानकारी के अनुसार इस परीक्षा के आयोजन में देरी हो सकती है और अभी रजिस्ट्रेशन जारी नहीं हुए हैं, जो कि जल्द ही जारी किए जा सकते हैं।

CTET Exam Date 2017 February

पहले खबरें आ रही थीं कि इस परीक्षा का आयोजन फरवरी में करवाया जाएगा और जनवरी में इसके रजिस्ट्रेशन जारी कर दिए जाएंगे, लेकिन सीटेट से जुड़े अधिकारियों ने साफ कर दिया है कि फरवरी में परीक्षा नहीं करवाई जाएगी और अभी इसके रजिस्ट्रेशन फॉर्म भी जारी नहीं किए गए हैं।

CTET Exam Notification February 2017

CTET Exam Form 2017 Date: अधिकारियों सूत्रों ने बताया कि इस परीक्षा के आयोजन में अभी देरी होगी और जल्द ही इस परीक्षा से जुड़ी जानकारी आधिकारिक वेबसाइट पर डाल दी जाएगी। हालांकि फिलहाल परीक्षा की तारीख तय नहीं की गई है।

CTET Registration 2017

CTET Exam Form 2017 Date: रजिस्ट्रेशन फॉर्म जारी होने के बाद इस परीक्षा में भाग लेने के इच्छुक उम्मीदवार आवेदन करने की आखिरी तारीख से पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं। बता दें कि टीचर्स एलीजिबिलिटी टेस्ट अध्यापक पद के लिए ली जाने वाली परीक्षा है। यह परीक्षा सरकारी स्कूलों में अध्यापक बनने के लिए अनिवार्य है। इसके अंतर्गत कक्षा 1 से 8 तक के लिए अध्यापक बनने के लिए यह परीक्षा करवाई जाती है।

CTET Eligibility

पेपर-1 में कक्षा 1 से 5 तक की टीचर्स की नियुक्ति की जाती है जबकि पेपर-2 छठी से 8वीं कक्षा तक के लिए होता है। सीबीएसई हर साल यह परीक्षा दो बार करवाता है। साल के शुरुआत में फरवरी और और साल के अंत में सितंबर महीने में यह परीक्षा आयोजित करवाता है।

CTET Online Application Form

CTET Exam Form 2017 Date: कैसे करें आवेदन- अगर आप भी परीक्षा में आवेदन करना चाहते हैं तो आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें और फॉर्म जारी होने के बाद उसे फॉर्म को भरकर परीक्षा के लिए अप्लाई कर दें। साथ ही जिस लेवल की परीक्षा में आपको भाग लेना है उसके अनुसार ही फॉर्म भरें।

Like CTET CBSE Official Page

Related Post

1 Comment

Add a Comment
  1. ok sir

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

CTET 2017, CTET 2018, CTET 2019, CTET 2020, CTET 2021, CTET 2022
error: Sorry Baby !